Wednesday 29 November 2017

मल्टी समय-सीमा - रणनीति - परीक्षक - विदेशी मुद्रा


टाइम, क्लोज़ आदि का उपयोग करके 15 मिनट के चार्ट पर चलाएं। ITime (शून्य, PERIODH4), iClose (), iCustom (NULL, PERIODH4।) आदि के साथ 4 घंटे के चार्ट पर लूट करें। परीक्षक में आप शून्य शून्य डेटा प्राप्त कर सकते हैं अन्य टाइमफ्रेम, iTime (नल, PERIODH4, 0) का उपयोग न करें यदि पहले 4 मिनट के दौरान quot4 घंटे की प्रवृत्ति उलट जाती है, तो आप 4 घंटे का उपयोग बहु समय सीमा रणनीति के रूप में नहीं कर रहे हैं। आप 15 मिनट की प्रवृत्ति का उपयोग कर रहे हैं यदि आप एक बहु समय सीमा रणनीति चाहते हैं, तो 15 मिनट के चार्ट का उपयोग करें और यदि केवल उच्च टीएफ दिशा के साथ दिशानिर्देश सहमत हो तो केवल खुले। मुझे लगता है कि आप मेरी बात याद करते हैं, या मैं आपकी बात को याद किया। मैं 15 मिनट के चार्ट पर ईए चल रहा हूं, लेकिन जब से मैं व्यापार को गति देने के लिए एमए क्रॉस की तलाश कर रहा हूं, और मैं केवल 4 घंटे के चार्ट के करीब ही देख सकता हूं कि जब मैं एक क्रॉस 4 घंटे का ब्रेक उदाहरण: 4 घंटे की प्रवृत्ति 00:07 पर सकारात्मक हो जाती है, लेकिन मेरे ईए का केवल 4 घंटे की बार है जो 00:00 या 04:00 पर बंद हुआ। यदि मेरा ईए 00:15 पर एक क्रॉस दिखाता है तो मैं यह देखता हूं कि 4 घंटे 00:00 बार यह देखने के लिए कि प्रवृत्ति क्या है या 4 घंटे 04:00 बार या तो कोई भी गलत हो सकता है क्योंकि प्रवृत्ति बार के माध्यम से अलग हो गई है। केवल एक बार जब मैं सुरक्षित रूप से भरोसा कर सकता हूं कि यह सही है कि अगर मेरा क्रॉस 00:00 या 04:00 पर होता है वास्तविक समय में मैं 4 घंटे की चार्ट खोलकर आदेश को निष्पादित करने से पहले 4 घंटे की प्रवृत्ति की पुष्टि करने में सक्षम हो जाएगा। मैं परीक्षक में ऐसा नहीं कर सकता, इसलिए वहां बहुत से कूटप्रद ट्रेडों होने जा रहे हैं हर 16 में से 15 संभाव्यता वाले ट्रेडों को याद नहीं किया जाएगा, क्योंकि मैं बता सकता हूं कि 4 घंटे की प्रवृत्ति क्या है। तो फिर परीक्षण और हार्ड-कोड को 15-मिनट टाइमफ्रेम के लिए 4-घंटे का टाइमफ्रेम का उपयोग करें। यदि आपको 15-मिनट टाइमफ्रेम के भीतर कुछ आवश्यकता होती है जिसके लिए 0-बार जानकारी की आवश्यकता होती है तो आपको अपनी प्राथमिकताओं को तय करना होगा। बस रखो, रणनीति परीक्षक की सीमाएं हैं तो फिर परीक्षण और हार्ड-कोड को 15-मिनट टाइमफ्रेम के लिए 4-घंटे का टाइमफ्रेम का उपयोग करें। यदि आपको 15-मिनट टाइमफ्रेम के भीतर कुछ की आवश्यकता होती है जिसके लिए 0-बार जानकारी की आवश्यकता होती है तो आपको अपनी प्राथमिकताओं को तय करना होगा बस रखो, रणनीति परीक्षक की सीमाएं हैं मुझे लगता है कि आप मेरी बात याद करते हैं, या मैं आपकी बात को याद किया। मैं यह देखना चाहता हूं कि किसी विशिष्ट समय सीमा के दौरान कितने ट्रेड होते हैं अगर सभी सिग्नल 00:15 पर ट्रेडों दिखाते हैं और फिर 03:45 पर मुझे 2 ट्रेडों देखना है। मुझे लगता है कि मुझे उस 4 घंटे की अवधि के दौरान 2 ट्रेडों को देखने के लिए 15 मिनट के चार्ट को बंद करने की ज़रूरत है लेकिन 4 घंटे की प्रवृत्ति 01:45 पर बदल सकती है, इसलिए ट्रेडों में से 1 गलत होगा क्योंकि वे दोनों ही 4 घंटे की गणना से काम कर रहे होंगे। मैं केवल ऐसा करने के एक तरीके के बारे में सोच सकता हूं (लेकिन एमटी 4 में नया हूँ) 15 मिनट के चार्ट को बंद करें, लेकिन संचित 15 मिनट की एक सरणी में प्लग करें और एरे से 4 घंटे की प्रवृत्ति की गणना करें (उदाहरण के लिए: iMAOnArray () के बजाय अगर आईएमए ())। 4 घंटे की अवधि के दौरान ईए 16 अलग-अलग एस को 4 घंटे की सरणी में बदल देगी और पुनर्गणना करेगी। इसका अर्थ है कि एक कस्टम सूचक लिखना जिसका प्रयोग केवल परीक्षण के लिए किया जाएगा। बार 0 स्वत: वास्तविक समय के दौरान करता है यह रणनीति का परीक्षण करने के लिए बहुत सारे काम की तरह लगता है तो इससे पहले कि मैं उन सभी संकेतकों के लिए एक कस्टम सूचक लिखूंगा जो मैं उपयोग करना चाहता हूं मैं यह जानना चाहूंगा कि क्या मुझे पूरा करने का एक अलग तरीका है। यह सोचते हुए कि मैं जो चाहूं प्राप्त करने का कोई अन्य तरीका नहीं है, मैं जानना चाहूंगा कि मेरा विचार भी काम करेगा। मैं इस समस्या का सामना करने वाला पहला व्यक्ति नहीं हूं, इसलिए मुझे लगता है कि दूसरों ने एक ही चीज़ के बारे में सोचा है। उम्मीद है कि उन लोगों में से एक मुझे बताएगा कि कहां सही है या गलत। WHRoeder द्वारा सुझाए गए सुझाव के रूप में टिक चार्ट, हार्ड कोड, आपके सूचक का समय-फ्रेम डाउनलोड करें फिर इसे एम 1-टाइमफ्रेम पर चलाएं यहाँ से प्रारंभ करें । वह प्रतिक्रिया है जो मैं वास्तव में देना चाहता था। quot हे हेर, आपके पास एक 0 बार समस्या है यह सच है कि यह लाइव चैट पर काम करता है, जिस तरह से आप चाहते हैं, लेकिन बैक-टेस्टर के भीतर नहीं बल्कि आपके लिए समस्या को मान्य करना चाहिए। जिस तरह से हम यहां चारों ओर 0 बार समस्याएं प्राप्त करते हैं, वह 0बार का उपयोग नहीं बल्कि बार 1 के बजाय नहीं है। यदि आप 1-मिनट का समय-फ्रेम फिर से करना चाहते हैं, तो अंत में, आप अभी भी 1-मिनट ऑफफ्रेमैरिटी हो सकते हैं। प्रश्नोत्तर - यदि आपकी रणनीति 10-पिप्स के भीतर स्क्रैपिंग (टेकप्रॉफिट या स्टॉपलॉस) पर निर्भर करती है तो एमटी 4 1- मिनट डेटा आपकी अच्छी तरह से सेवा नहीं करेगा। जितना अधिक आपके मूल्यों को अधिक सटीक होता है, परीक्षक डिफ़ॉल्ट 1-मिनट के डेटा में आपकी सेवा देगा। WHRoeder द्वारा सुझाए गए सुझाव के रूप में टिक चार्ट, हार्ड कोड, आपके सूचक का समय-फ्रेम डाउनलोड करें फिर इसे एम 1-टाइमफ्रेम पर चलाएं यहाँ से प्रारंभ करें । वह प्रतिक्रिया है जो मैं वास्तव में देना चाहता था। quot हे हेर, आपके पास एक 0 बार समस्या है यह सच है कि यह लाइव चैट पर काम करता है, जिस तरह से आप चाहते हैं, लेकिन बैक-टेस्टर के भीतर नहीं बल्कि आपके लिए समस्या को मान्य करना चाहिए। जिस तरह से हम यहां चारों ओर 0 बार समस्याएं प्राप्त करते हैं, वह 0बार का उपयोग नहीं बल्कि बार 1 के बजाय नहीं है। यदि आप 1-मिनट का समय-फ्रेम फिर से करना चाहते हैं, तो अंत में, आप अभी भी 1-मिनट ऑफफ्रेमैरिटी हो सकते हैं। प्रश्नोत्तर - यदि आपकी रणनीति 10-पिप्स के भीतर स्क्रैपिंग (टेकप्रॉफिट या स्टॉपलॉस) पर निर्भर करती है तो एमटी 4 1- मिनट डेटा आपकी अच्छी तरह से सेवा नहीं करेगा। जितना अधिक आपके मूल्यों को अधिक सटीक होता है, परीक्षक डिफ़ॉल्ट 1-मिनट के डेटा में आपकी सेवा देगा। मैं तुम्हें लिंक पढ़ने जा रहा हूँ, लेकिन मतलब समय में: मुझे समझ में नहीं आता क्यों आपको लगता है कि इसकी एक 0 बार समस्या है मेरा सूचक 0-बार में ठीक काम करता है मैं इसे ईए का परीक्षण करना चाहता हूं यह देखने के लिए कि यह कितना फायदेमंद या लाभहीन है 0-बार में, 4 घंटे की प्रवृत्ति को प्रत्येक टिक के साथ पुन: परिकलन किया जाता है तो मुझे 15 मिनट के चार्ट पर खरीदारी शुरू हो सकती है, जब 4 घंटे की प्रवृत्ति बढ़ती है, लेकिन तब जब 4 घंटे की प्रवृत्ति 1:45 पर बदल जाती है तो 4 घंटे की प्रवृत्ति अगले टिक पर पुन: गणना हो जाती है ताकि मैं 03:45 पर एक बिक्री ट्रिगर प्राप्त करें और 02:30 पर खरीदी के ट्रिगर को नजरअंदाज कर दिया क्योंकि उस वक्त 4 घंटे की प्रवृत्ति कम हो गई है। मुद्दा यह है कि 4 घंटे की प्रवृत्ति 15 मिनट 0-बार के दौरान फिर से गणना कर रही है, लेकिन यह 4 बार 1-बार से पहले प्रत्येक बार के दौरान फिर से गणना नहीं करता है अपना कोड और कुछ तस्वीरें दिखाएं ubzen: अपना कोड और कुछ तस्वीरें दिखाएं अब इम वास्तव में उलझन में है मेरी गणना दिखाने में बिंदु क्या है यह सिर्फ ठीक की गणना करता है। Im यह पता लगाने की कोशिश कैसे वापस करने के लिए परीक्षण। मैंने वापस परीक्षण के बारे में और पढ़ना शुरू कर दिया है, और शायद मेरे पास यह गलत विचार है कि यह कैसे काम करता है। मैं इसे 15 मिनट के चार्ट पर चलाता हूं। जब बार 200 पर काम करना (यह कहना है कि यह 2001.09.01 01:00 है) मेरा सूचक 4 घंटे की प्रवृत्ति की गणना करना चाहता है क्योंकि यह समय समय होता है () 2001.09.01 01:00। क्या यह स्वत: IOW को 1:00 बजे 4 घंटे की पट्टी बंद करें .1.40000, लेकिन 04:00 बजे 4 घंटे की पट्टी बंद .1.75500 पर है, इसलिए 01:00 पर परीक्षक 1.40000 या 1.75500 का इस्तेमाल करता है, 4 घंटे की प्रवृत्ति की गणना करने के लिए यह 1.40000 का उपयोग करता है तो यह मेरी समस्या का हल करता है मैं यह मान रहा था कि 00: 00-04: 00 के बीच प्रत्येक 15 मिनट की बार के लिए 1.75500 (00:00 बार) का उपयोग किया गया था। IOW क्या 4 घंटे के रुझान की गणना करने के लिए परीक्षक 15 मिनट के इतिहास फ़ाइलों का उपयोग करता है, या क्या 4 घंटे के इतिहास की गणना करने के लिए 4 घंटे की प्रवृत्ति का उपयोग करता है, आप बहुत अधिक मान्यताओं वाले दोस्त बनाते हैं बीमार जोर से mql4 पुस्तक की सिफारिश के साथ शुरू करने के लिए। मेरा अनुमान है क्योंकि आप नए हैं, आप बहुत उलझन में हैं 1) 15-मिनट चार्ट पर चलने की औसत का उपयोग करते हुए पिछले 4-घंटे के रुझान की गणना करने के लिए, सभी की जरूरत 16-बार और 200 नहीं है। 2) बैक-टेस्टर भविष्य में नहीं देखता- जबकि वर्तमान बार की प्रक्रिया । आपके उदाहरण में 01:00 पर यह केवल 01:00 बार और पहले 200 बार जो इसके बाईं तरफ हैं पर देखें। 3) IOW 4 घंटे की प्रवृत्ति की गणना करने के लिए परीक्षक 15 मिनट के इतिहास फ़ाइलों का उपयोग करता है, या 4 घंटे की प्रवृत्ति की गणना करने के लिए 4 घंटे की इतिहास फ़ाइलों का उपयोग करता है उदाहरण के लिए यह प्रश्न उठाएं, यह कोई मतलब नहीं है यही कारण है कि आपको अपना कोड दिखाना होगा। क्योंकि उत्तर किसी भी है तथ्य की बात के लिए यह 15 मिनट या 4-घंटे या 1-मिनट का उपयोग कर सकता है आप अनुमान लगाते हैं कि हम जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। और मैं एक के लिए एक सुराग नहीं है। एकाधिक टाइम फ़्रेम विश्लेषण के रहस्यों को अनलॉक कर रहा है ज्यादातर व्यापारियों को एक ही समय सीमा पर व्यापारिक प्रयोजनों के लिए एक मुद्रा जोड़ी का विश्लेषण करने लगता है। हालांकि यह सब अच्छी तरह से और अच्छा है, गहराई के विश्लेषण में बहुत अधिक एक ही जोड़ी पर कई बार फ़्रेमों को परामर्श करके पूरा किया जा सकता है। इसके बारे में सोचो कि एक व्यक्ति को उनसे मुलाकात करने के लिए उन्हें एक बार मुलाकात के आधार पर ऊपर उठाने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप एक से अधिक सुविधाजनक बिंदुओं से उन्हें देख रहे हैं तो आप दोनों व्यक्ति और व्यापार के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे चूंकि एक मुद्रा जोड़ी एक ही समय में कई समय सीमाओं के माध्यम से चलती है, इसलिए यह एक लाभदाता के लिए फायदेमंद होता है क्योंकि यह निर्धारित करने के लिए कि उस समय जोड़ी में प्रत्येक समय सीमा पर स्केलरडक्लो लगाए गए हैं, आदर्श रूप से एक व्यापारी अपनी प्रविष्टि को स्थगित करना चाहेगा जब तक कि प्रत्येक समय सीमा में गति को एक अपल्ट या सभी डाउनथ्रेंड के लिए सभी मंदी के लिए बुलंद किया गया हो। सामान्य और मल्टीपल टाइमफ्रेम एनालिसिस (एमटीएफए) में व्यापार के बारे में पूरी प्रक्रिया विशेष रूप से इस प्रवृत्ति की दिशा को पहचानने के साथ शुरू होती है, जिस दिशा में बाजार समय-समय पर मुद्रा जोड़ी में चल रहा है। यहां हमारे प्रयोजनों के लिए, प्रवृत्ति को दैनिक चार्ट पर पहचाना जा सकता है। नीचे GBPUSD जोड़ी के दैनिक चार्ट पर, हम देख सकते हैं कि जोड़ी मध्य जनवरी के बाद से एक अपट्रेंड में रही है। जोड़ी 200 एसएमए (हरे रंग की रेखा) से ऊपर कारोबार कर रही है और उससे दूर खींच रही है। मूल्य उच्च ऊंचा और ऊंचा चढ़ाव का निर्माण कर रहा है, और, इस चार्ट के दौरान जीबीपी मजबूत है और अमरीकी कमजोर है। साथ ही, जब हम धीमी स्टेचैस्टिक्स को देखते हैं हम यह देख सकते हैं कि सूचक हमें हमें एक बहुत तेजी से देख रहा है कि दो चलती औसत जिसमें स्टोचैस्टिक्स शामिल हैं, एक मजबूत ऊपरी कोण पर हैं और उनके बीच की जुदाई बढ़ रही है जिसका मतलब है कि गति मजबूत हो रही है यह सब तेजी से (उल्टा) गति को जोड़ता है इसका मतलब यह है कि हम केवल जोड़ी खरीदना चाहते हैं, जब प्रत्येक समय सीमा उसी तेजी की गति को दर्शाती है। तो अब जब हम दिशा को जानते हैं कि हम जोड़ी व्यापार करना चाहते हैं, तो letrsquos कम समय सीमा चार्ट की जांच करने के लिए यह देखते हैं कि कैसे वे डेली के साथ जुड़ते हैं, ताकि हम अपनी प्रविष्टि के बारे में लिंडूफिनेट कर सकें। 4 घंटे की चार्ट को देखते हुए हम देखते हैं कि हल्के रिट्रेसमेंट के बाद यहां अप्ट्रेन्ड मौजूद है। स्टोकैस्टिक्स उस पुलबैक को दर्शाता है जो अभी भी हुआ था लेकिन अभी भी ऊपर की ओर क्रॉसओवर के लिए तैयार हो जाना चाहिए ताकि तेजी से गति बढ़े। हम अब हमारे एंट्री सिग्नलहलिप के लिए हमारे एक घंटे की चार्ट की जांच कर सकते हैं एक घंटे का चार्ट हमें हमारे इष्टतम एंट्री सिग्नल प्रदान करता है। ध्यान दें कि स्टेचैस्टिक्स ने कैसे वापस लिया है, 20 से नीचे स्थानांतरित किया और फिर ऊपर की तरफ बढ़कर 20 लाइन से आगे बढ़ना जारी रखा। लाल चक्र में यह क्रॉसओवर हमारे एंट्री सिग्नल होगा क्योंकि उस बिंदु पर जब तेजी की गति एक घंटे के चार्ट पर वापस आती है। जब उस तेजी के क्रॉसओवर होते हैं, तो एक घंटे की समय सीमा अब चार घंटे और दैनिक चार्ट दोनों के साथ गठित की जाती है। वे सभी एक ही दिशा में एक ही समय में आगे बढ़ रहे हैं और हमारे मल्टीपल टाइम फ़्रेम विश्लेषण का उद्देश्य पूरा हो गया है। हालांकि एमटीएफए एक जीतने वाले व्यापार की गारंटी नहीं देगी, इसके द्वारा हमारे विश्लेषण में नियोजित किया जा रहा है कि हम अपने पक्ष में एक और ट्रेडिंग लिडक्वायर्डडक्वा डाल रहे हैं और संभावना बढ़ाना है कि हमारे पास एक सफल व्यापार होगा। निचला रेखा: मल्टीपल टाइम फ़्रेम एनालिसिस को लागू करने के बाद, हम इस प्रवृत्ति को स्थापित करने के बाद, हम कुछ कम समय सीमा चार्टों को देखना चाहते हैं और व्यापार में प्रवेश नहीं करना चाहते हैं, जब तक वे लंबी अवधि के फ्रेम के साथ समझौते में नहीं होते हैं जिसे हम प्रवृत्ति की स्थापना करते थे । एक बार वे सभी समझौते में होते हैं, हम व्यापार में प्रवेश करते हैं। यह एक ताला में गुंबदों को संरेखित करने की तरह है। एक बार पूरा हो जाने पर, लॉक स्वतंत्र रूप से खुल जाएगा। डेलीएफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी मुद्रा विश्लेषण करता है जो वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करते हैं।

No comments:

Post a Comment